आर्थिक स्थिति ठीक ना होने पर भी किया किसान की बेटी ने कमाल, बनी IAS अधिकारी

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. kasuti khabar

आर्थिक स्थिति ठीक ना होने पर भी किया किसान की बेटी ने कमाल, बनी IAS अधिकारी

आईएएस


Haryana khabar (Pallavi): आज के इस दौर में जहां हम अलग अलग लोगो से उनके संघर्ष के बारे में जानते हैं तो हमारी आंखे नम हों जाती हैं ऐसी ही एक संघर्ष भरी कहानी हैं इस किसान की बेटी की जो अपने कठोर परिश्रम के चलते एक IAS अधिकारी बनी। 

तपस्या परिहार एक लॉ की स्टूडेंट जो 22 नबंबर 1992 को मध्य प्रदेश के जोवा गांव में पैदा हुईं थीं। तपस्या ने अपने पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय से की थी। पढ़ाई पूरी करने के बाद तपस्या ने इंडियन लॉ सोसायटी के लॉ कॉलेज में दाखिला लिया। लेकिन तपस्या के मन में देश के लिए कुछ करने का सोचा और UPSC की परीक्षा की तैयारी का फ़ैसला किया। 

ias

पहले प्रयास में तपस्या प्रीलिम्स पास करने में भी असफल रही लेकिन तपस्या ने हार नही मानी व दूसरी बार फिर प्रयास किया तथा 2017 में 23 वी रैंक हासिल की। तपस्या के पिता विश्वास परिहार एक किसान तथा मां ज्योति सरपंच हैं। तपस्या परिहार की शादी गर्वित से हुईं जो की एक IFS अधिकारी हैं। तपस्या की शादी खूब सुर्खियों में रही। 

तपस्या का कहना हैं की हमें सफ़ल होने से कोई भी नहीं रोक सकता बस जरूरत हैं तो दृढ़ निश्चय और पक्के संकल्प की। अगर आप सच में कुछ बनना चाहते हैं अपनी जिंदगी में कुछ करना चाहते हैं तो जरूरी हैं की आप अपने सपने के पीछे मेहनत भी करें हर काम करने का एक तरीका होता हैं जिससे आपके सफ़ल होने की उम्मीद बढ़ती हैं और आप दिन ब दिन अपने सपनों के क़रीब पहुंचते हैं।।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured