हरियाणा के इस जिले में इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्म परिवर्तन, जबरन बाइबल पढ़ाई, जानिए पूरा मामला

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. crime

हरियाणा के इस जिले में इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्म परिवर्तन, जबरन बाइबल पढ़ाई, जानिए पूरा मामला

पीक


Haryana khabar : हरियाणा के गुरुग्राम के फर्रुखनगर में एक इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। आरोप है की इंस्टीट्यूट में काम करने वाले कर्मचारियों को आर्थिक सहायता देने के नाम पर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है।

हिंदू संगठन शुक्रवार को इसको लेकर फर्रुखनगर थाना पहुंचे। एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने शिकायत में आरोप लगाया कि उधार लिए रुपए चुकाने के बाद भी उन पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। धर्म परिवर्तन न करने पर उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रामफल ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि वह फर्रुखनगर में ही पले बढ़े हैं और 5 साल इस संस्थान में सफाई कर्मचारी नियुक्त हुए थे। फिर उन्होंने अपनी पत्नी संतोष को भी अपने साथ काम पर लगा दिया, क्योंकि उस वक्त वह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। संस्थान के संचालक द्वारा उन्हें 60 हजार रुपए की मदद दी गई। उन्होंने यह राशि किस्तों में वापस कर दी। इसके बाद से ही उन पर धर्म परिवर्तन किए जाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। संस्थान संचालकों द्वारा उनसे जबरन बाइबल पढ़ाई जाती थी और अपने बच्चों को भी यह बाइबल पढ़ाई जाने के लिए दबाव बनाया जाता था।

पीक

विभिन्न हिंदू संगठनों को इसकी जानकारी मिली तो वे शुक्रवार को फर्रुखनगर थाना पहुंच गए। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा दिया है। हिंदू संगठन के अजीत सिंह व देवेंद्र आदि ने कहा कि पुलिस मामले को टालने के लिए लीपा पोती करने में जुट गई है। तथ्यों को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। अगर मामले में पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई न की तो हिंदू संगठन एक बड़ा आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी एक मामला हेली मंडी और खेड़की दौला में सामने आ चुका है। अब यह दोनों मामले शांत नहीं हुए की फर्रुखनगर में तीसरा मामला सामने आ गया है।

पीक

वही मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी पटौदी हरेंद्र कुमार थाना फर्रुखनगर पहुंचे। उन्होंने कहा कि दंपती की शिकायत लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसी शैक्षणिक संस्थान में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन मामले की जांच के दौरान कोई ऐसा तथ्य सामने नहीं आया कि यहां धर्म परिवर्तन करवाया जाता हो। दंपती के वेतन को लेकर विवाद जरूर सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured