Haryana : लापरवाही की हद हुई पार, महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, जाने कारण

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. crime

Haryana : लापरवाही की हद हुई पार, महिला ने टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, जाने कारण

पीक

,


Haryana khabar : बहादुरगढ़ के सरकारी अस्पताल के बाथरूम में हुए डिलीवरी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लेबर पेन से पीड़ित महिला ने जब बाथरूम में बच्चे को जन्म दिया तो उसके साथ आए परिजन चिल्लाए, लेकिन कोई स्वास्थ्य कर्मी नहीं आया। बाद में एम्बुलेंस आकर महिला को लेने गई और उसे वार्ड में ले जाया गया। भागी गई एम्बुलेंस के चालक ने बताया कि उसमें कोई स्वास्थ्य कर्मी नहीं था और ईएमटी की तैनाती भी नहीं थी।

यह घटना एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं पर सवाल उठाती है। एम्बुलेंस में स्वास्थ्य कर्मी की कमी और लापरवाही के कारण महिला को बाथरूम में ही डिलीवरी करनी पड़ी। इस मामले में गरीब और दर्द से पीड़ित मरीजों का हाल भी दिलचस्पी से देखा जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर और झज्जर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के बारे में भी बड़ी गिरावटी चर्चा हो रही है, क्योंकि उन्होंने फोन का जवाब नहीं दिया और उनके कार्यालयों में ताला लटका मिला। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जरूरत है और दोषियों पर एक्शन लिया जाना चाहिए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को और भी बेहतर तरीके से सेवाएं प्रदान करने के लिए उनकी तैनाती में सुधार की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि एमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की संख्या भी काफी कम है।  एम्बुलेंस चालक ने बताया कि अगर एम्बुलेंस में स्टाफ नर्स होती तो ऐसी दिक्कत नहीं होती।  वहीं जब इस लापरवाही के मामले में बहादुरगढ़ स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर से बात करनी चाही तो उनके कार्यालय पर ताला लटका मिला. फोन पर घंटी बजती रही, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और यही हाल झज्जर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी का भी रहा। 

उन्होंने आगे बताया कि लापरवाही चिकित्सा अधिकारी और लापरवाह  स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के कारण गरीब और दर्द से पीड़ित मरीजों को हर वक्त दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।  इस मामले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जरूरत भी है। 

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured