National Games : कुश्ती, ताइक्वांडो व साइकिलिंग ट्रैक इवेंट में हरियाणा ने झटके मेडल,पदक तालिका में हरियाणा तीसरे स्थान पर

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Sports

National Games : कुश्ती, ताइक्वांडो व साइकिलिंग ट्रैक इवेंट में हरियाणा ने झटके मेडल,पदक तालिका में हरियाणा तीसरे स्थान पर

national games gao 2023


National Games Gao 2023 : गोवा में चल रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ी लगातार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। प्रदेश के खिलाड़ियों ने कुश्ती में जहां 3 गोल्ड मेडल और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीते वहीं साइकिलिंग ट्रैक इवेंट के पहले दिन 1 गोल्ड मेडल, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की है।

कुश्ती के मुकाबलों के 62 किलो भार वर्ग में मनीषा ने, 76 किलो भार वर्ग में रितिका हुड्डा और 130 किलोग्राम भार वर्ग में प्रवेश ने गोल्ड मेडल जीता जबकि 67 किलो भार वर्ग में अनिल ने, 57 किलोग्राम भार वर्ग में उदित ने, 97 किलोग्राम के भार वर्ग में विक्की और प्रवीण चाहर ने प्रदेश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

ताइक्वांडो के मुकाबले में सोनम रावल ने अंडर 57 किलोग्राम भार वर्ग में प्रदेश को गोल्ड मेडल हासिल किया, जबकि अमन ने अंडर 68 किलोग्राम में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया। गीता, रितु व प्रिया ने भी प्रदेश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाए।

साइकिलिंग ट्रैक इवेंट के पहले दिन हुए मुकाबले में मीनाक्षी ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। अनिल ने सिल्वर और मनजीत ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। वहीं, हरियाणा की पुरुष वर्ग की टेनिस टीम ने पहली बार ब्रॉन्ज मेडल जीतकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश की गतका टीम से सुनिधि ने व्यक्तिगत वर्ग में गोवा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने 53- 47 के अंतर से जीत दर्ज की। अब सुनिधि का अगला मुकाबला पंजाब से होगा।

गतका टीम के खिलाड़ी खुशविंदर सिंह और जयविंदर सिंह से भी प्रदेश को पदक की उम्मीद है। हरियाणा गतका एसोसिएशन के सचिव सरदार स्वर्ण सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा और हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध कराई गई सुविधाओं पर खुशी जाहिर की है। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में खेलों और खिलाड़ियों को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों के लिए अनेक योजनाएं शुरू की हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खेलों को लेकर पूरी तरह गंभीर हैं और लगातार खिलाड़ियों के हित में फैसले ले रहे हैं।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured