Odisha :बालासोर में 3 ट्रेनों की भयानक टक्कर से लोगों की मौत मे लगातार बढ़ रहा आंकड़ा जानिए।

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. National

Odisha :बालासोर में 3 ट्रेनों की भयानक टक्कर से लोगों की मौत मे लगातार बढ़ रहा आंकड़ा जानिए।

railways


Haryana khabar :ओडिशा के बालासोर जिले में हुआ दर्दनाक ट्रेन हादसा आपको बता दे, कि शुक्रवार की शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के बेपटरी होने और एक मालगाड़ी के टकराने से जुड़े रेल हादसे में 237 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।आपको इस वक़्त की बड़ी खबर है। जिसमे लगभग 900 यात्री घायल है। वहीं हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

मृतकों और घायलों को दी जाएगी सहायता।

हालांकि की इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को केंद्र सरकार की ओर से दो लाख रुपये देने की बात कही है तो वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय की ओर 10 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।वहीं, इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। मामूली रूप से चोटिलों के लिए 50,000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

railways

ट्रेन एक्सीडेंट से संबंधित मिली जानकारी।

आपको बता दें कि रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा को l जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और और फिर उसके बाद दूसरी पटरी पर गये। उन्होंने यह भी बताया कि पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और उसके डिब्बे भी पलट गए। अधिकारी ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से भिडंत हो गयी, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की की चपेट में आ गई। उन्होंने बताया कि हादसा शाम को करीब सात बजे हुआ।

हादसे में घायल लोगों को अस्पतालों में भर्ती किया गया।
आपको बता दें कि हाल ही मे रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने पीटीआई वीडियो सेवा से कहा कि पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी उतरी और इसके 10-12 डिब्बे बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस की पटरी पर जा गिरे और डब्बे पलट गए।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेल हादसे पर दुख जताया है।और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। हालांकि हादसे में घायल लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।साथ ही राज्य की राजधानी भुवनेश्वर समेत आसपास के जिलों के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured