दिवाली पर मां लक्ष्मी को अपने घर इन वास्तु टिप्स से करें आमंत्रित, मां भर देगी धन के भंडार

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Lifestyle

दिवाली पर मां लक्ष्मी को अपने घर इन वास्तु टिप्स से करें आमंत्रित, मां भर देगी धन के भंडार

diwali laxmi mata pujan


Diwali Festival 2023 : दिवाली, हिंदू समुदाय का एक श्रेष्ठ और खुशी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। पंचांग के अनुसार, इस वर्ष दिवाली 12 नवंबर, रविवार को मनाई जाएगी। दिवाली का महत्वपूर्ण हिस्सा है मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करना। मान्यता है कि मां लक्ष्मी वहाँ निवास करती हैं जहाँ सफाई और सुंदरता होती है। इसलिए, दिवाली से पहले घर को साफ-सुथरा करना बेहद आवश्यक है।

दिवाली के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए वास्तु के नियमों का पालन करते हुए घर को सजाना बहुत महत्वपूर्ण है। धन की देवी का आशीर्वाद पाने के लिए यहाँ दिए गए वास्तु टिप्स का पालन करें:

1. दिवाली से पहले फेंकें बेकार चीजें:

 पुरानी और बेकार चीजों को घर से बाहर निकाल दें। गंदगी और अपशकुन्य वस्तुएं न केवल आपके घर की ऊर्जा को नकारात्मक बनाती हैं, बल्कि धन और समृद्धि के आने के रास्ते को भी बंद करती हैं। 

2. मुख्य द्वार को सजाएं:

 घर के मुख्य द्वार पर चांदी के स्वास्तिक और लक्ष्मीजी के चरण वाले चिह्न लगाएं। दरवाजे का आवाज को ठीक करें, क्योंकि ध्वनि के आना वास्तु के अनुसार शुभ नहीं माना जाता। 

3. घर की दिशा को साफ करें:

 ईशान कोण को ठीक से साफ-सफाई करें और इसे विशेष रूप से सजाएं। वास्तु के अनुसार, घर के ईशान कोण को देव स्थान माना जाता है। 

इन आसान वास्तु टिप्स का पालन करके आप दिवाली को और भी शुभ और खुशियों भरे तरीके से मना सकते हैं। आपके घर में धन और समृद्धि की क्रियाएं भी बढ़ेंगी।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured