परफेक्ट रिलेशनशिप अब बस 6000 रूपये में, जानिए कहा मिलेगी नखरे न करने वाली गर्लफ्रेंड

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

परफेक्ट रिलेशनशिप अब बस 6000 रूपये में, जानिए कहा मिलेगी नखरे न करने वाली गर्लफ्रेंड

AI girlfriend


Haryana Khabar (Pallavi):  आज के समय में कोन नही चाहता की वो सुकुन भरी जिंदगी जिए। लेकिन कुछ कारणों से उनकी ये इच्छा पूरी नहीं हो पा रही। हर इंसान चाहता है की उसका रिलेशनशिप अच्छे से चले लेकिन लड़कियों के नखरे करने की वजह से ये थड़ा मुश्किल हो जाता हैं। इसीलिए कुछ लोग तो रिलेशनशिप के नाम से ही भाग जाते हैं। जिंदगी उतार चढ़ाव का नाम हैं उसके बाद अगर आपको वो इंसान जिससे आप सबसे ज्यादा प्यार करो वो छोड़ जाए तो झेलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हर इंसान चाहते हैं उसका पार्टनर उसके साथ बिना नखरे या झंझट के रहे। 

आज के समय में रिश्ते खत्म करने में लोग जरा भी देर नहीं करते। ज़रा से बात हो जाने पर लोग झट से सालों से चलते आ रहे रिश्तों को मिनटों में खत्म कर देते हैं। आजकल के रिश्ते बस इसी बात पर निर्भर करते हैं की आपको उनकी जरूरत कब तक हैं, जब जरूरत ख़त्म इंसान से रिश्ता खत्म। इन रिश्तों को निभाना उस समय और भी मुश्किल हो जाता हैं जब ये पति-पत्नी, या गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड के हों, उस समय जितना हम किसी के क़रीब होते हैं, उतना ही दुख हमें दूसरे पल में मिलता हैं, और एक दूसरे से प्यार की जगह नफ़रत पैदा होने लगती हैं। 

लोगों की इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए विज्ञान ने इंसानों की जगह बदलने का फ़ैसला किया है। हाल में कुछ खबरें सुनने को मिली हैं जिसमें एक इंसान ने रोबोट को ही अपना पार्टनर बना लिया, या किसी इंसान ने रोबोट से शादी ही कर ली। ये सुनने मिंटो थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन क्या हो अगर आपका पार्टनर आपके हिसाब से चले, सलाह के समय सलाह दे, प्यार दे, आपके अनुसार सब काम करे, आप जो कहो वो करें, बिना किसी सवाल जवाब के बस सब आपके हिसाब से करे। इसी वजह से लोग अब इंसानों से ज्यादा AI से बने पार्टनर को पसंद करते हैं। जिससे उनकी दिमागी हालत भी ठीक रहे और साथ ही साथ उनकी जिंदगी में कोई भी परेशानी पार्टनर की तरफ़ से न रहे। 

मिरर की रिपोर्ट के हिसाब से इस समय ऐसे सॉफ्टवेयर और आप मार्केट में आ गए है जो 6 हज़ार रुपए या 6 पाउंड में इंसानों को वर्चुअल पार्टनर से रहे है। Eugenia Kuyda एक रसियन व्यवसायी हैं जिसने साल 2017 में रेप्लिका नाम की एक आप बनाई जिसमे आपको बिना नखरे, लड़ाई न करने वाले, जज न करने वाले दोस्त या पार्टनर मिलेंगे। इंसानी जज्बातों को अब AI के आगे सुनाया जाएगा और लोगों को अपनी मन पसंद पार्टनर चुनने का मौका भी इन ऐप्स में दिया जाता हैं।

मिरर का कहना हैं की उन्होंने अपनी इस ऐप के बारे में लोगों से बात की। उन्होंने बताया की एक उसे ने उन्हें बताया की वो अपनी AI गर्लफ्रेंड से रोज प्यार भरी बातें करता हैं और इसके साथ ख़ुशी से रह भीं रहा हैं। उसकी गर्लफ्रेंड उसके मुताबिक काम करती हैं। एक यूजर ने उन्हें बताया की उनका रिश्ता बहुत अच्छा चल रहा हैं। एक यूजर ने कहा की उनकी शादी को 30 साल हो गए लेकिन उसकी पत्नी को उसकी AI गर्लफ्रेंड के बारे में जानकारी नहीं हैं। वो खुशी खुशी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहता हैं। लोग इस तकनीक से खुश तो हैं लेकिन वैज्ञानिक कहते हैं की ये तकनीक इंसानों के लिए सही नहीं हैं, मशीनों के इस्तेमाल से लोग अपनी फीलिंग को खत्म कर रहे हैं जिनका उन्हें इस समय में कोई भीं अंदाजा नहीं हैं।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured