हरियाणा के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, पढ़े मौसम विभाग की लेटेस्ट अपडेट

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना, पढ़े मौसम विभाग की लेटेस्ट अपडेट

barish


 Haryana khabar :   हरियाणा में आज बारिश के लिए अलर्ट जारी, 16 जिलों में बारिश की संभावना। पहाड़ियों पर हो रही बारिश से यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने की भी चिंता। यमुनानगर, करनाल और पानीपत में भूमि कटाव का खतरा बढ़ा है। 7 लोग घायल और 2 लोग अभी भी लापता हैं। 461 गांव बाढ़ के प्रभावित हो रहे हैं। एनडीआरएफ की टीमें अंबाला, फरीदाबाद, फतेहाबाद और सिरसा में तैनात हैं। फतेहाबाद में सेना भी तैनात है।

 

हरियाणा के कई जिलों  में  बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है जिसमें रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पंचकुला, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, महेंद्रगढ़ और पानीपत जिले शामिल हैं। इनमें अंबाला और करनाल जिलों में ज्यादा नुकसान हुआ है।

 

barish

 

हरियाणा के बाढ़ प्रभावित इलाकों में बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। राज्य में बाढ़ के कारण अब तक 5.14 लाख एकड़ में खड़ी फसल को नुकसान हुआ है। पिछले 24 घंटे में 8,195 एकड़ फसलों में पानी घुस गया है। अब तक राज्य के 1,463 गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। कुरुक्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने अवकाश रद्द कर दिया है।

जिन जगहों पर हालात सामान्य हो रहे हैं, वहां अब स्कूल खोलने के आदेश दे दिए गए हैं। शिक्षा विभाग ने फतेहाबाद खंड के 20 गांवों में स्कूल खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां आज से स्कूल खोल दिए जाएंगे, हालांकि शहर के स्कूल बंद रहेंगे। रतिया खंड में फिलहाल स्कूल बंद रहेंगे। रतिया रोड पर बनी ढाणियों में पानी कम होने लगा है।

barish

मौसम विभाग ने दी यह जानकारी कि मॉनसून ट्रफ अगले एक-दो दिनों में सामान्य स्थिति के उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना से अरब सागर की ओर से नमी वाली हवाएं राज्य की तरफ आने की पूरी संभावना है। जिससे हरियाणा में 24 जुलाई रात्रि से मौसम में फिर से बदलाव होगा। राज्य के ज्यादातर जिलों में हवाओं के साथ 25 जुलाई से 27 जुलाई तक बीच-बीच में बारिश की संभावना है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured