जींद जिले की उचाना कलां विधानसभा सीट अब बनी हॉट सीट, दादा पोते में होगी चुनावी जंग

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

जींद जिले की उचाना कलां विधानसभा सीट अब बनी हॉट सीट, दादा पोते में होगी चुनावी जंग

haryana


Haryana Khabar : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व इनेलो सुप्रीम ओमप्रकाश चौटाला (OP Chautala) ने अपने पोते दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) के खिलाफ जींद की उचान कलां सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जींद की उचाना कलां विधानसभा सीट अब हॉट सीट बन गई है।

बता दें कि दुष्यंत चौटाला जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता हैं। जेजेपी इनेलो के टूटने के बाद बनी थी। जेजेपी हरियाणा की मौजूदा सरकार में भाजपा की सहयोगी भी है। ओपी चौटाला के उचान कलां से चुनाव लड़ने का फैसला जींद में हुई इनेलो (INLD) की राज्य स्तरीय मीटिंग में लिया गया।

hry

जींद में आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इनेलो ने परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, फसल मुआवजा व सीईटी जैसी परीक्षाओं को लेकर प्रस्ताव पास किए गए। साथ ही इनेलो ने तय किया कि इन मुदों को चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया जाएगा। इस बैठक में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत जेल भेजा गया। अभय चौटाला की परिवर्तन यात्रा से लोगों का विश्वास बढ़ा है।

dc

बैठक के बाद इनेलो के प्रधान महासचिव अभी चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि चुनाव आयोग से अनुमति मिलती है तो पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को उचाना कलां से पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाएगा। वही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। अगर उन्हें अनुमति नहीं मिली तो फिर अभय सिंह चौटाला स्वयं उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगे।

अभय चौटाला ने ये भी कहा कि उचाना से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने सीएम के नाम पर लोगों को ठगा है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र के लोगों को पहले बीरेंद्र सिंह ने सीएम बनने के नाम पर ठगा।

वे कभी सीएम नहीं बन पाए और विभिन्न सरकारों में मंत्री बने। दुष्यंत चौटाला ने खुद को सीएम प्रत्याशी बता कर उचाना के लोगों के वोट लिए और मनोहर सरकार में मंत्री बन गए।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे किसी की सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे। उनके पिता ओमप्रकाश चौटाला और दादा चौधरी देवीलाल कभी किसी की सरकार में मंत्री नहीं रहे।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured