आई जी आई एयरपोर्ट के प्रस्ताव को दिया अंतिम रूप, डिप्टी सीएम ने की समीक्षा

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

आई जी आई एयरपोर्ट के प्रस्ताव को दिया अंतिम रूप, डिप्टी सीएम ने की समीक्षा

dushyent chotala


Haryana Khabar : हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन’ के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक के दौरान हिसार एयरपोर्ट व दिल्ली स्थित IGI Airport के बीच बिछाई जाने वाली रेलवे लाइन के प्रोजेक्ट के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया गया है।

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को हिसार-दिल्ली एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस देने का निर्देश दिया और कहा कि यह राज्य सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसको वह जल्द से जल्द पूरा करवाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर लगभग 1,215 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि हिसार को एविएशन हब बनाने में सुपर फास्ट रेलवे ट्रैक एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट पूरा होने पर हिसार से IGI Airport के बीच का सफर 160 मिनट में तय होगा, जिसको हांसी, रोहतक, झज्जर, फरुखनगर व गढ़ी हसरू होते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के साथ जोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट में गढ़ी हसरू तक 11 km तक पहले से मौजूद रेलवे लाइन को डबल लाइन में बदलना प्रस्तावित है।

इसी प्रकार, 24 km नई डबल लाइन फरुखनगर-झज्जर तक, झज्जर- रोहतक के बीच 37 km सिंगल लाइन, रोहतक- हांसी के बीच सिंगल लाइन 68 km और हांसी से महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा, हिसार तक 25 km रेलवे लाइन बननी है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured