हरियाणा हिंसा मे गौ रक्षक थे निशाना, 20 संदिग्धों से पूछताछ , जानिए पूरा मामला

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा हिंसा मे गौ रक्षक थे निशाना, 20 संदिग्धों से पूछताछ , जानिए पूरा मामला

pic


Haryana khabar : हरियाणा की नूंह हिंसा के दौरान हरियाणा के गौ रक्षक निशाना थे। हरियाणा पुलिस के द्वारा अब तक गिरफ्तार किए गए राजस्थान के 20 संदिग्धों ने पूछताछ में खुलासा किया है। हालांकि अभी भी पुलिस पड़ोसी राज्य के 50 अन्य युवकों की तलाश कर रही है। इनमें 4 संदिग्ध नासिर-जुनैद के पैतृक गांव घाटमिका के रहने वाले हैं।

राजस्थान के संदिग्ध युवकों ने बताया है कि नासिर और जुनैद की हत्या पर पुलिस की निष्क्रियता से वह नाराज चल रहे थे। इसलिए वह 31 जुलाई को कथित तौर पर दोनों की हत्या से जुड़े गोरक्षकों को निशाना बनाने के लिए पड़ोसी राज्य से नूंह आए थे।

कथित तौर पर संदिग्धों ने मोनू मानेसर सहित गौरक्षकों द्वारा कथित तौर पर दो लोगों की हत्या का बदला लेने के लिए आगजनी करने की बात कबूल की है। सोशल मीडिया पर दोनों पक्षों द्वारा की गई आडंबरपूर्ण घोषणाओं और दुस्साहस ने इन संदिग्धों को नूंह तक खींच लिया।यह भी सामने आया है कि घटना के महीनों बाद और कुछ दिनों तक छिपने के बाद, मोनू और उसके लोग हमारा मजाक उड़ा रहे थे। वे हमें चुनौती देते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे थे।

पुलिस के कुछ अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों ने विशेष रूप से आगजनी को अंजाम देने के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे, और सदस्यों से दोनों की हत्या का बदला लेने के लिए कहा था। गौरक्षकों और विभिन्न मेव समूहों के बीच सोशल मीडिया पर युद्ध छिड़ गया था, दोनों एक-दूसरे को धमकियां दे रहे थे।

इस पूरे मामले में नूंह पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि हरियाणा पुलिस ने राजस्थान पुलिस से संपर्क कर फरार संदिग्धों को पकड़ने में सहयोग मांगा है। हरियाणा पुलिस राजस्थान में छिपे हिंसा के संदिग्धों को पकड़ने के लिए राजस्थान समकक्षों के संपर्क में हैं। वे हमारी सहायता कर रहे हैं और हमने अब तक कई संदिग्धों को पकड़ा है।

राजस्थान पुलिस की साइबर सेल भी आगजनी से पहले अपने अधिकार क्षेत्र में साझा किए गए विट्रियोलिक वीडियो की पहचान और जांच कर रही है। नूंह पुलिस ने भी अपने यूपी समकक्षों से संपर्क किया है क्योंकि कई संदिग्ध मथुरा के पास कोसी गांव में छिपे हुए हैं।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured