हरियाणा के इस जिले के टोल पर 1400 गुना महंगे किए पास,ड्राइवरों का प्रदर्शन, पढ़े पूरी खबर

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा के इस जिले के टोल पर 1400 गुना महंगे किए पास,ड्राइवरों का प्रदर्शन, पढ़े पूरी खबर

प


Haryana khabar :  जिले में दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग (Delhi Chandigarh National High Way) स्थित बसताड़ा टोल प्लाजा (Bastara Toll Plaza) पर वीरवार को स्थानीय वाहन चालकों ने हंगामा कर दिया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Authority of India) ने इस टोल का संचालन जिस कंपनी को दिया है, उसने मासिक पास के रेट में कई गुना वृद्धि कर दी है।

घरौंडा और आसपास के क्षेत्रों से यहां से रोजाना आवागमन करने वाले वाहन चालकों का जो मासिक पास पहले महज 150 से 300 रुपए में बनता था, अब नई कंपनी ने उसका रेट बढ़ाकर 4300 रुपए कर दिया है। इसे लेकर वाहन चालकों ने  पर नारेबाजी करते हुए रोष जताया। ऐसे में पुलिस भी मौके पर पहुंची और टोल प्रबंधन ने भी समझाने का प्रयास किया। इसके बाद तय हुआ कि टोल कंपनी के उच्चाधिकारियों तक मामला भेजा जाएगा। इसके लिए 16 अगस्त तक की मोहलत भी मांगी। तब जाकर वाहन चालक शांत हुए।

बसताड़ा टोल प्लाजा पर पहले भी अलग अलग कंपनियों को संचालन का जिम्मा सौंपा जाता रहा है। इसी क्रम में प्राधिकरण की ओर से अब टोल प्लाजा संचालित करने की जिम्मेदारी अब ईगल कंपनी को दी गई है। बताया जा रहा है कि इस कंपनी ने बीती 28 जुलाई से ही टोल पर काम संभाला था। इससे पूर्व पाथ कंपनी यहां टोल संचालित कर रही थी।

नियमानुसार लागू नई व्यवस्था के तहत टोल प्लाजा के 10 और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों के लोकल वाहन चालकों के लिए टोल पर 150 और 300 रुपए की दरों से मासिक पास बने हुए थे, लेकिन वीरवार सुबह जब आसपास के कुछ वाहन चालक अपने पास रिन्यू कराने के लिए टोल पर पहुंचे तो नई कंपनी के स्टाफ ने मासिक पास का रेट 4300 रुपए बताया।

हैरान परेशान वाहन चालकों ने इस कई गुना वृद्धि का विरोध करते हुए टोल कार्यालय पर हंगामा कर दिया। इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंचे। हंगामे व नारेबाजी के बीच टोल स्टाफ ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने 16 अगस्त तक मामला सुलझाने का आश्वासन दिया तब जाकर वाहन चालक शांत हुए।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured