हरियाणा बीजेपी के इस नेता ने निकाली तिरंगा यात्रा, कहा- भाजपा सरकार में किसान खुश

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा बीजेपी के इस नेता ने निकाली तिरंगा यात्रा, कहा- भाजपा सरकार में किसान खुश

पीक


Haryana khabar :  भिवानी के सिंघानी गांव में 88 साल पहले नवाब के गोलीकांड में शहीदों की याद में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि भाजपा सरकार में किसान खुश हैं। बता दें कि 8 अगस्त, 1935 को भिवानी के सिंघानी गांव में आसपास के कई गांवों की पंचायत हुई थी। ये पंचायत तत्कालीन नवाब को टैक्स न देने को लेकर हुई थी। जिसके विरोध में नवाब ने इस पंचायत पर गोलीयां चलवाई थी।

इस गोलीकांड से पंचायत में मौजूद 23 लोगों की मृत्यु हो गई और काफी लोग घायल हुई थे। जिनमें से 12 लोगों की बाद में मौत हो गई थी. नवाब से विद्रोह के चलते 35 लोगों की ये शहादत आगे चलकर आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभा गई। उन्हीं शहीदों की याद में 88 साल बाद कृषि मंत्री जेपी दलाल ने तिरंगा यात्रा निकाल कर शहीदों को नमन किया। साथ ही डीसी व अन्य अधिकारियों के साथ इस गांव के लोगों की समस्याएं सुनी।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि 1935 में अपने हकों की लड़ाई लड़ते हुए 35 लोग शहीद हुए।  उन्होंने कहा कि ऐसे ही लाखों शहीदों की कुरबानी के चलते आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं. हमारे देश में लोकतंत्र कायम है। हर किसी को बराबरी का हक मिला है।  उन्होंने कहा कि पूरे देश में शहीदों की याद में 15 अगस्त तक तिरंगा यात्राएं निकाली जाएंगी और हर गांव से शहीदों की प्रतिमाओं से हम मिट्टी लेकर दिल्ली जाएंगे।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया कि भाजपा सरकार में किसान खुश हैं। किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल रहा है. बीमा व मुआवजा राशि मिलती है। भावांतर योजना से अच्छा भाव मिलता है. फव्वारा सुविधा मिल रही हैं. आखिरी छोर तक पानी पहुंच रहा है. वहीं नूंह घटना को लेकर वहां पहुंचे कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण, जातपात व क्षेत्रवाद की राजनीति की है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured