हरियाणा मे ग्रुप-डी नौकरी,13 हजार पदों के लिए 13.84 लाख आवेदन, 2 लाख युवाओं ने 1 से 4 बार भर दिया फॉर्म

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा मे ग्रुप-डी नौकरी,13 हजार पदों के लिए 13.84 लाख आवेदन, 2 लाख युवाओं ने 1 से 4 बार भर दिया फॉर्म

हरियाणा के युवाओं को ग्रुप-डी की नौकरी के लिए लंबी जद्दोजहद करनी पड़ेगी


हरियाणा खबर : हरियाणा सरकार समय-समय पर युवाओं के लिए नौकरी निकालती रहती है। जिसमें से सबसे ज्यादा पदों पर ग्रुप डी की नौकरी निकाली जाती हैं। लेकिन कई  बार ऐसा होता है की नौकरियां हजारों में निकाली जाती है लेकिन उसका पंजीकरण लाखों में होता है । एक ही ग्रुप-डी की नौकरी के फार्म को बार -  बार देते है ।  

हरियाणा के युवाओं को ग्रुप-डी की नौकरी के लिए लंबी जद्दोजहद करनी पड़ेगी, क्योंकि ग्रुप-डी के 13 हजार पदों के लिए करीब 11.50 अभ्यर्थी लाइन में हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा खोले गए पोर्टल पर करीब 13.84 लाख युवाओं ने पंजीकरण कराया है।

हरियाणा के युवाओं को ग्रुप-डी की नौकरी के लिए लंबी जद्दोजहद करनी पड़ेगी

एचएसएससी के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि इनमें दो से ढाई लाख तक ऐसे युवा हैं, जिन्होंने एक से चार बार पंजीकरण कराया है। आयोग के अनुसार कुल आवेदन 11.50 लाख के करीब रहेंगे। ऐसे में 13 हजार पदों पर हर एक पद के लिए 88 युवा लाइन में होंगे। इसके लिए सितंबर में सीईटी करवाने की तैयारी है।

आयोग ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को पत्र लिखा है। इस मामले को लेकर जल्द हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों के बीच बैठक होगी। इन पदों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट नहीं होगा।

अंतिम बार भरा फाॅर्म ही मान्य...

कई युवा ऐसे हैं, जिन्होंने पहले फार्म भरते समय लिखा है कि उनके घर में सरकारी नौकरी नहीं है। फिर दूसरा फार्म भर दिया है, जिसमें लिख दिया कि घर में नौकरी है।

कई युवाओं ने एक से चार फार्म तक भर दिए हैं। कई ऐसे युवा हैं, जिन्होंने जन्म तिथि पहले गलत भर दी, फिर ठीक भर दी, कइयों ने तीसरी बार जन्मतिथि भर दी। ऐसे युवाओं के अंतिम बार भरे गए फार्म ही आयोग की ओर से मान्य होंगे।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured