हरियाणा के जिलों पर मंडराया बाढ़ का खतरा , रेवाड़ी-दिल्ली के बीच 2 ट्रेनें कैंसिल, जाने क्या है कारण

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

हरियाणा के जिलों पर मंडराया बाढ़ का खतरा , रेवाड़ी-दिल्ली के बीच 2 ट्रेनें कैंसिल, जाने क्या है कारण

barish


Haryana khbar : हरियाणा में यमुना नदी में फिर से आए उफान और देश की राजधानी दिल्ली के यमुना ब्रिज पर बारिश के कारण जलभराव से एक बार फिर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। रेवाड़ी से दिल्ली के बीच चलने वाली 2 ट्रेनें सोमवार को कैंसिल की गई हैं। कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार, यमुना ब्रिज पर बारिश के पानी के खतरे को देखते हुए 2 ट्रेनें कैंसिल रहेंगी। 8 ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। बता दें कि रेवाड़ी-दिल्ली के बीच रोजाना 30 हजार से ज्यादा दैनिक यात्री सफर करते हैं। रेवाड़ी-दिल्ली के बीच यात्रियों की सुविधा को लेकर दिल्ली सराय-रोहिल्ला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए कई ट्रेनें रोजाना चलती हैं।

train

हरियाणा के अंबाला जिले में एक दिन छोड़कर सोमवार सुबह फिर मौसम ने अपना मिजाज बदला। आसमान में बादल छाए हैं। अच्छी बूंदाबांदी भी हुई। उसके बाद सुबह 9 बजे हल्की धूप निकलती हुई दिखाई दी। मौसम बदलने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। अंबाला में बादल एक दिन छोड़कर अगले दिन बरस रहे हैं।

शनिवार को अंबाला में 13 मिलीमीटर तो शुक्रवार को 14 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। बारिश होने के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट है, जो 35.8 से लुढक 33 पहुंच गया है। न्यूनतम तापमान भी 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

bhad


उधर, मौसम विभाग ने 27 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है। 26 जुलाई को अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर में यलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 27 जुलाई को इन तीनों जिलों को छोड़ कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, सोनीपत, जींद, रोहतक और झज्जर में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 28 जुलाई को फिर पंचकूला और यमुनानगर में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। इनके साथ ही जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में भी यलो अलर्ट जारी किया है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured