भिवानी में कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर , शव यात्रा निकाल कर जलाया CM का पुतला, जाने क्या है कारण

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

भिवानी में कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर , शव यात्रा निकाल कर जलाया CM का पुतला, जाने क्या है कारण

वेतनमान को लेकर प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी


हरियाणा खबर : हरियाणा के भिवानी में मिनिस्ट्रीयल स्टाफ के कर्मचारी 35400 के वेतनमान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है। कर्मचारियों ने बुधवार को पुतला फूंक कर रोष जताया कि सरकार उनकी मांगों की कोई सुनवाई नहीं कर रही। कर्मचारी अब तीन दिन तक हड़ताल पर रहेंगे।

भिवानी में हड़ताली कर्मचारियों ने बुधवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड कार्यालय के समीप से सेक्टर-13 चौक तक मुख्यमंत्री के पुतले की शव यात्रा निकाली और नारेबाजी की। बाद में पुतला जला कर रोष व्यक्त किया गया। कर्मी शिक्षा बोर्ड परिसर में हड़ताल पर बैठे। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जनवादी महिला समिति, सीटू, अखिल भारतीय किसान सभा व एसएफआई ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन दिया।

वेतनमान को लेकर प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी

नेता संदीप सांगवान, भरत सिंह खटाना, मनीष घणघस, कुलदीप गुलिया, सहदेव रंगा, सुकेश कुमार ने कहा कि मंत्रिमंडल का फैसला, वेतन विसंगति कमेटी की रिपोर्ट, भाजपा-जजपा के घोषणा पत्र के मुताबिक सातवें वेतन आयोग में लिपिक का वेतन 35400, सहायक/आंकड़ा सहायक/स्टैनोग्राफर 44900, उपाधीक्षक 47600, अधीक्षक 56100 का हकदार बनता है। लगातार 9 साल से वंचित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वेतनमान बढ़ोतरी की मांग को लेकर कुरूक्षेत्र में पूर्व वित्त मंत्री के निवास पर 477 दिनों तक आंदोलन चला था। आंदोलन के दबाव में ही 25 अगस्त 2014 को मंत्रिमंडल में फैसला लिया गया था कि एक नवंबर 2014 से पडोसी राज्य पंजाब की तर्ज पर वेतन भत्ते दिए जाएंगे। भाजपा ने भी घोषणा पत्र में इस मांग को शामिल कर संकल्प पत्र का नाम देते हुए कहा था कि गीता के समान घोषणा पत्र को पहली कलम से लागू करेंगे, लेकिन ढाक के 3 पात, नहीं हुई कोई सुनवाई। आज से सभी विभागों, बोर्डो, निगमों, नगर निगमों, विश्वविद्यालयों के कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर चले गए हैं।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अगर समय रहते नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ तो वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। हडताली कर्मियों का सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने भी पुरजोर समर्थन किया तथा मांग करते हुए कहा कि शीघ्र ही मंत्रिमंडल के फैसले अनुसार वेतन बढ़ोतरी का नोटिफिकेशन जारी किया जाए।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured