पानीपत पहुंचे CM मनोहर लाल, बोले- रिफाइनरी की क्षमता 15 से 25 मिलियन मीट्रिक टन बढ़ाने का टारगेट, 3 गांवों ने दी 350 एकड़ जमीन

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

पानीपत पहुंचे CM मनोहर लाल, बोले- रिफाइनरी की क्षमता 15 से 25 मिलियन मीट्रिक टन बढ़ाने का टारगेट, 3 गांवों ने दी 350 एकड़ जमीन

सीएम


 haryana khabar : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को पानीपत पहुंचे। यहां पर इंडियन ऑयल रिफाइनरी टाउनशिप में आयोजित सिल्वर जुबली कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उनके साथ केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली, सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, विधायक प्रमोद विज, विधायक हरविंद्र कल्याण, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता भी मौजूद हैं।

इस मौके पर CM मनोहर लाल ने कहा कि 6 मिलियन मीट्रिक टन से पानीपत रिफाइनरी की क्षमता 15 मिलियन मीट्रिक टन तक की गई। भविष्य में इसे 25 मिलियन मीट्रिक टन करने का लक्ष्य है।

सीएम पानीपत पहुचे

उन्होंने कहा कि बदलते वक्त के साथ हमें तकनीक को भी साथ लेकर चलना होगा। 7000 मीट्रिक टन का इंडियन ऑयल द्वारा स्थापित किया गया हरित हाइड्रो प्लांट क्षेत्र और समाज के विकास में अहम योगदान देगा। इंडियन ऑयल की रिफाइनरी के विस्तारीकरण के लिए 3 गांवों की लगभग 350 एकड़ पंचायती जमीन मुहैया कराई जाएगी।सरकार के स्तर पर विस्तारीकरण में नहीं आने दी जाएगी कमी

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि रिफाइनरी के विस्तारीकरण के लिए हरियाणा सरकार के स्तर पर कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच और प्रेरणा के चलते स्थापित किया जैव ईंधन प्लांट प्राकृतिक रूप से बेहद लाभदायक है। पानीपत रिफाइनरी का 3G एथेनॉल प्लांट विश्व का पहला अपनी तरह का प्लांट है।


उन्होंने कहा कि पराली की खरीद के लिए सरकार 2500 रुपए प्रति एकड़ तक की सहायता दे रही है। वेस्ट से वेल्थ की तरफ आने वाले वक्त में हमें और भी आगे बढ़ना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पीईटी बोतल के वेस्ट से बनी जैकेट पहनकर हर भारतीय को इस दिशा में आगे बढ़ने का संदेश दिया।

CM ने कहा कि पिछले 4 दिनों में औसत से अधिक बारिश के चलते कुछ स्थानों पर जनजीवन पर प्रभाव पड़ा है। सरकार हर स्तर पर पानी से प्रभावित लगभग 239 गांव में राहत कार्य कर रही है। इंडियन ऑयल इस वक्त आगे आकर इस दिशा में सरकार की मदद करे।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured