'ChatGPT' का ऐप एंड्रॉयड डिवाइस अगले हफ्ते लॉन्च, गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल हुआ AI चैटबॉट

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

'ChatGPT' का ऐप एंड्रॉयड डिवाइस अगले हफ्ते लॉन्च, गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल हुआ AI चैटबॉट

chat gpt


 Haryana khabar  : OpenAI अगले हफ्ते अपने AI चैटबॉट 'ChatGPT' का ऐप एंड्रॉयड डिवाइस के लिए लॉन्च करेगा। कंपनी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही गूगल प्ले स्टोर पर आज से ऐप प्री-रजिस्टर के लिए अवेलेबल हो गया है। प्री-रजिस्टर करने और ऑटोमेटिक इंस्टॉल ऑप्शन इनेबल रखने पर ऐप लॉन्च होने के बाद अपने आप डिवाइस में डाउनलोड हो जाएगा।

कंपनी ने अभी तक एंड्रॉयड डिवाइस के लिए ऐप लॉन्चिंग की कोई कंफर्म डेट नहीं बताई है। दो महीने पहले मई में कंपनी ने ioS डिवाइस के लिए ChatGPT ऐप लॉन्च किया था। OpenAI ने यह नहीं बताया है कि ऐप को सबसे पहले किन देशों में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी भारत सहित कई देशों में एक साथ ऐप लॉन्च कर सकती है।

chat gpt

 

ऐप इंस्टॉल करने के बाद ChatGPT यूज करने के लिए यूजर्स को बार-बार ब्राउजर पर नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ऐप में सर्च की हिस्ट्री सेव होती है, जिसकी मदद से यूजर्स किसी पुराने सर्च को देख सकेंगे। इसके अलावा ऐप में मिलने वाले सभी फीचर्स को भी यूजर्स एक्सेस कर पाएंगे।

 

ChatGPT और बार्ड से आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। यानी ईमेल लिखने से लेकर CV तक आप इससे बनवा सकते हैं। रील या अपनी वीडियो कैसे वायरल करना है, इसका भी जवाब ChatGPT देता है। वाइफ को क्या गिफ्ट दें, इस पर भी ChatGPT आपको सुझाव देता है। जैसे यदि किसी स्टूडेंट को डेमोक्रेसी पर एसे यानी निबंध लिखना है तो वह तुरंत ChatGPT पर टाइप करेगा Write an essay on democracy।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured