भूपेंद्र हुड्‌डा ने तीनों CM को घेरा, बोले- दिल्ली-हरियाणा की सरकारें लापरवाह, जानें क्यों

Sports News Without Access, Favor, Or Discretion!

  1. Home
  2. Haryana

भूपेंद्र हुड्‌डा ने तीनों CM को घेरा, बोले- दिल्ली-हरियाणा की सरकारें लापरवाह, जानें क्यों

huda


Haryana khabar : हरियाणा के सिरसा जिले में रविवार को घग्गर नदी का निरीक्षण करने भूपेंद्र हुड्‌डा पहुंचे। हुड्‌डा ने ओटू का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से भी मुलाकात की। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम ने बाढ़ के बहाने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की सरकारों को घेरा।

भूपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि सरकार का काम बांध की मरम्मत करना था। यदि सरकार पहले ड्रेन और घग्गर की सफाई करवा लेती तो इतनी बाढ़ न आती। सरकार को पता था पंचकूला में बारिश का पानी आ गया तो इंतजाम करने चाहिए था।

 

huda

अबकी बार तीन लाख क्यूसेक पानी आया है। जबकि हमारे समय में आठ लाख क्यूसेक पानी आया था। तब भी दिल्ली नहीं डूबी। यह दोनों सरकार की लापरवाही है। यदि सरकार ओटू झील की खुदाई करवा लेती तो शायद नुकसान न होता। सरकार को पीड़ितों को जल्द मुआवजा देना चाहिए और उन्हें पोर्टल के चक्कर में उलझाना नहीं चाहिए।

हुड्‌डा ने कहा कि भगवंत मान को ज्ञान नहीं है। अगर एसवाईएल की खुदाई होती थी, तो पंजाब भी बच जाता। न हरियाणा में बाढ़ की नौबत न आती न पंजाब में। हुड्‌डा से नामधारी बेल्ट के लोगों ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने अपने दम पर घग्गर के बांधों को मजबूत किया है। इसलिए हमारी मांग है कि जब आपकी सरकार आए तो ओटू के बीच से खुदाई करके दोनों बांधों पर पक्की सड़क बनाई जाए।

इन सड़कों पर आवाजाही शुरू होगी तो नदी के टूटने का खतरा भी नहीं होगा। चौड़ाई भी पूरी हो जाएगी। राजस्थान के नीचे के साइफन की क्षमता 18 हजार क्यूसेक है। यदि इनके नीचे और गेट बन जाए तो इसकी क्षमता बढ़ जाएगी।

घग्गर का जलस्तर हुआ कम
रविवार को घग्गर का जलस्तर ओटू हेड पर 42 हजार क्यूसेक दर्ज किया गया। इससे पहले शनिवार को जलस्तर 44350 क्येूसक था। घग्गर का जलस्तर कम होने से लोगों को राहत मिल रही है। सिरसा के बुढाभाणा और मल्लेवाला के बीच पानी को ग्रामीणों ने सड़क पर बांध बनाकर रोक लिया है। इस सड़क को मजबूत बांध के रूप में बनाए रखने का काम जारी है।

nadi

 

दूसरी और घग्गर के बांध को मजबूत करने में 2 दिन से जुटे मतड़, रोडी आदि गांवों के लोगों को पंजाब के लुधियाना से लोग आकर डीजल उपलब्ध करवा रहे हैं। सिरसा के लोगों ने उनका आभार जताया है।

AROUND THE WEB

Bollywood

Featured